नरोत्तम मिश्रा का कांग्रेस पर पलटवार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मेडिकल की पढ़ाई के हिंदी पाठ्यक्रम का शुभारंभ करने से पहले सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस ने कोर्स को जल्दबाजी में शुरू करने पर लोगों के साथ ही बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने की बात कही है

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को मध्य प्रदेश में हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई के पाठ्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। कांग्रेस ने हिंदी की पढ़ाई शुरू करने को लेकर बीजेपी पर जल्दबाजी करने और बच्चों के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। इस पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है। मिश्रा ने कहा कि जब भी राष्ट्र के गौरव का विषय आएंगा। जब भी राष्ट्र के सम्मान का विषय आया होगा। तब कांग्रेस ने कोई न कोई मीन मेख निकाला है। जब राम जन्म भूमि का शिलान्यास हो रहा था। तब तारीख पर दिग्विजय सिंह ने सवाल उठा दिया था। जब हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो हमारी सेना पर इन्होंने सवाल उठा दिया। इन्होंने वैक्सीन पर सवाल उठा दिया था। जब भी राष्ट्र के गौरव की बात आई तो इन्होंने सवाल उठा दिया। मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को महान भारत बदनाम भारत दिखाई देता है।

कांग्रेस बोली बीजेपी इवेंट के कार्यक्रम कर रही
बता दें कांग्रेस प्रवक्ता अजय यादव सिंह यादव ने कहा कि मेडिकल पाठ्यक्रम हिंदी में करने से पहले आवश्यक सुधार एवं व्यवस्था करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदी में पाठ्यक्रम करने से पहले हिंदी में मेडिकल का सिलेबस उसके लिए जरूरी पाठ्यक्रम, जर्नल्स यहां तक की शिक्षा/ पढ़ाने के लिए प्रोफेसर्स की व्यवस्था कहीं दिखाई नहीं दे रही है। केवल और केवल भाजपा के नेता राजनीति एजेंडा प्रोपोगेंडा और एक इवेंट बनाने के लिए इस कार्यक्रम को कर रहे है। यह लोगों के स्वास्थ्य से एवं बच्चों के भविष्य से जुड़ा हुआ मामला है। इसमें तैयारी पूरी होना चाहिए। इस तरह  आधी अधूरी तैयारी किसी के हित में नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *