बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट का भारत-बांग्लादेश की बॉर्डर पर निधन

मध्यप्रदेश के कटनी जिले के रहने वाले बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट इग्नेस लाकरा का 11 अक्टूबर को ड्यूटी के दौरान निधन हो गया। 

मध्यप्रदेश के कटनी जिले के रहने वाले बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट इग्नेस लाकरा का 11 अक्टूबर को ड्यूटी के दौरान निधन हो गया। निधन के पीछे वजह बीमारी को बताया गया। पार्थिव देह कटनी लाई गई, यहां गॉर्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी गई। 

जानकारी के अनुसार इग्नेस लाकरा 94वीं बटालियन बीएसएफ में डिप्टी कमांडेंट के पद भारत -बांग्लादेश बॉर्डर पर तैनात थे। बीएसएफ में उनका सेवाकाल 32 साल का रहा। बीएसएफ के कमांडेंट राघवेंद्र सिंह ने बताया कि इग्नेस लाकरा बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे, जिससे उनका निधन हो गया। उन्होंने देश की तमाम कठिन जगहों पर ड्यूटी की है। उनके पार्थिव शरीर को कटनी लाया गया। 

अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो ने बताया कि डिप्टी कमांडेंट इग्नेश लाकरा का 11 तारीख को निधन हुआ है। पार्थिव शरीर गांव पहुंचने पर बीएसएफ ने उन्हें गॉड ऑफ ऑनर दिया है। साथ ही पुलिस और जिला प्रशासन की टीम भी अंतिम विदाई देने कब्रिस्तान पहुंची। इस दौरान उनके अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। अंतिम यात्रा में भी खासी भीड़ रही। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *