रीवा जिले की समीक्षा में CM ने बिजली वितरण में लापरवाही पर सब इंजीनियर को सस्पेंड करने निर्देश दिए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को रीवा जिले की समीक्षा बैठक की। बैठक में सीएम ने बिजली वितरण में लापरवाही पर सब इंजीनियर को सस्पेंड करने जांच कराने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा जिले के हनुमना में बिजली वितरण की लापरवाही में सब इंजीनियर के कामों की जांच करने और सस्पेंड करने के निर्देश दिए। सीएम ने अधिकारियों से कहा कि तत्काल आदेश निकाले और उसके पूरे कामों की जांच करें। सीएम ने अधिकारियों से पूछा कि आप लोग देखते नहीं है कि बरसात के पहले मेंटनेंस के लिए क्या करना चाहिए। पहले क्या करना चाहिए।

सीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना में नए मकान स्वीकृति को लेकर पूछा कि जितने भी नए आवास स्वीकृत है, उनमें मेरा बधाई संदेश गया कि नहीं? सीएम हेल्पलाइन पर अनुचित राशि मांगने की 696 शिकायत हैं। ऐसे बेईमानों को सेवा से पृथक करो और एफआई करके जेल भेजो। करप्शन के मामले में जीरों टोरलेंस की नीति अपनाओं और किसी भी बेईमान को मत छोड़ो।

सीएम ने जल जीवन मिशन की गति बढ़ाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। सीएम ने कहा कि मेर पास जो जानकारी है, उसमें अब तक कम परिवारों को घरेलू कनेक्शन मिले है। काम की गति बढ़ाए। उन्होंने कहा कि 809 गांव में योजना संचालित है। कार्य की गुणवत्ता भी ठीक करें। यदि ठेकेदार ने कोई काम पूरा नहीं किया तो उसका पेमेंट रोके। मुझे पूरा काम परफेक्ट चाहिए। उन्होंने एसई को कार्य का निरीक्षण करने और कलेक्टर को हर सप्ताह समीक्षा करने को कहा।

सीएम ने जनप्रतिनिधियों को एक-दो एकड़ में प्राकृतिक खेती करने को कहा था। ताकि जनता को प्रेरणा मिल सकें। सीएम ने कहा कि मैं स्वयं भी कर रहा हूं। उन्होंने अधिकारियों को प्राकृतिक खेती के इच्छुक किसानों के प्रशिक्षण की व्यवस्था करने को भी कहा। सीएम को बैठक में अधिकारियों ने जानकारी दी कि रीवा में नशा मुक्ति अभियान के तहत 219 प्रकरण बनाए गए। 160 स्थानों से अवैध शराब ज्बत की गई। हुक्का लाउंज बंद कराए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *