सीएम शिवराज ने बारिश से नुकसान के सर्वे के अधिकारियों को दिए निर्देश, बोले नुकसान की भरपाई सरकार करें

प्रदेश के बड़े हिस्सा में बेमौसम बारिश के कारण फसलों को नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फसलों के नुकसान के सर्वे के अधिकारियों को निर्देश दिए है। उन्होंने किसानों से कहा कि आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। फसलों के नुसान की भरपाई सरकार करेंगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बेमौसम बारिश के कारण फसलों को क्षति पहुंची है। सीएम ने किसानों को चिंता न करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मैंने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जहां फसलों को नुकसान पहुंचा है। तत्काल सर्वे का काम शुरू करें। हमें सर्वे के साथ-साथ क्षति का आकलन करके राहत की राशि किसान को देंगे। साथ ही फसल बीमा का लाभ किसानों को देने के निर्देश दिए है। सीएम ने कहा कि किसान भाई चिंता ना करें। क्षति हुई है तो उसकी भरपाई भी करेंगे। हम संकट से किसान भाईयों को निकाल कर ले जाएंगे।

बता दें इससे पहले कांग्रेस ने सोयाबीन सहित कई फसलों के नुकसान होने के बावजूद सर्वे शुरू नहीं करने का बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया था। इसको लेकर कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने कहा था कि बारिश से सोयाबीन की फसल नष्ट हो गई। इंदौर, उज्जैन और भोपाल संभाग का बड़ा इलाका प्रभावित है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा कि आपका वादा था कि फसल खरा होने की स्थिति में किसान को प्रति हेक्टेयर 40 हजार रुपए मुआवजा दिया जाएगा। वहीं, कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए सोमवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि कांग्रेस सिर्फ ट्विटर और पेपर की राजनीति करती है। कमलनाथ जी कभी खेतों में नजर आए। पिछली बार भी हमारे मुख्यमंत्री गए थे, इस बार भी जा रहे हैं। सभी मंत्री खेतों में जा रहे हैं। मैं स्वयं जाकर आया हूं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *