खंडवा में विवादित नारे लगे, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- सीडी और रिकॉर्ड की जांच जारी

मध्यप्रदेश के खंडवा में ईदमिनादुन्नबी के जुलूस में विवादित नारे लगने के मामले में गृहमंत्री नरोत्त मिश्रा ने कहा कि जुलूस की सीडी और रिकॉर्ड की जांच जारी है। जुलूस में सिर तन से जुदा नारे लगने का दावा किया जा रहा है।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा
खंडवा में ईदमिलानुद्दबी के जुलूस में विवादित नारे लगने का मामला सामने आया है। इस दावे की पुष्टि के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है। जुलूस की सीडी और रिकॉर्ड मंगाए गए हैं। इनकी जांच के बाद ही तय होगा कि आगे की कार्रवाई क्या की जानी है। 




खंडवा में रविवार को ईदमिलादुन्नबी का जुलूस निकाला गया था। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें ‘सिर तन से जुदा’ नारे लगे हैं, ऐसा दावा किया जा रहा है। इस पर हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई है। साथ ही पुलिस को शिकायत भी की है। मुस्लिम पक्ष ने भी दूसरे पक्ष पर जुलूस में लड़ाई-झगड़े कर माहौल खराब करने की शिकायत दी है। फिलहाल इस मामले में पुलिस निष्पक्षता के साथ जांच कर रही है। 


जानकारी के अनुसार खंडवा में रविवार को ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाला जा रहा था। इसमें हजारों की संख्या में मुस्लिम समाजजन शामिल थे। मुस्लिम क्षेत्रों से जुलूस निकलकर इमलीपुरा पहुंचा। इस दो किमी लंबे जुलूस के दौरान कुछ युवकों ने “सिर तन से जुदा” के नारे लगा दिए। “गुस्ताख नबी की यही सजा सिर तन से जुदा, सिर तन से जुदा” के नारे लगाए गए। 50 सेकंड से ज्यादा देर तक ऐसे नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *