बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व प्रबंधन की टीम ने दो शिकारियों को पकड़ा

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की टीम ने दो शिकारियों को चीतल के मांस व खाल के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी पहले भी कई वन्यजीवों का शिकार कर चुके हैं।

पकड़े गए शिकारी
बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व प्रबंधन की टीम ने दो आदतन शिकारियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। शिकारियों के पास से चीतल का मांस और खाल भी बरामद की गई हैं।



जानकारी देते हुए बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए उमरिया बकेली गांव में दबिश देकर दो आदतन अपराधियों दादूराम बर्मन पिता जगत बर्मन व गोविंद बर्मन पिता छत्रधारी बर्मन को चीतल के मांस व चमड़े के साथ पकड़ा है।


ये आरोपी पहले से ही वन्यजीव अपराधों में लिप्त रहे हैं। इन पर कई प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन होने से ये लम्बे समय से वन विभाग की राडार पर थे।

मुखबिर की सूचना पर पतौर परिक्षेत्र की टीम ने ताला परिक्षेत्र व पनपथा बफर परिक्षेत्र की टीम के सहयोग से उमरिया बकेली गांव में आधी रात दबिश देकर कार्रवाई की व दो आरोपियों को चीतल के पके हुए मांस, कच्चे मांस व खाल के साथ गिरफ्तार करके न्यायालय में प्रस्तुत किया। न्यायालय द्वारा दोनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। अपराध में शामिल अन्य तीन आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *