22 अक्टूबर से छह दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल, शिक्षा विभाग का आदेश जारी

मध्यप्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 22 से 27 अक्टूबर तक करीब छह दिन तक बंद रहेंगे। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए हैं।

मध्यप्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 22 से 27 अक्टूबर तक करीब छह दिन तक बंद रहेंगे। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। दशहरे के बाद जारी हुए इस आदेश से बच्चों से लेकर शिक्षकों तक सभी के चेहरे पर खुशी की लहर छाई है।

जानकारी के मुताबिक, स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश में दीपावली अवकाश की घोषणा कर दी है, जिसके तहत अब प्रदेश के सभी स्कूलों में 22 से 27 अक्टूबर तक छह दिन का पूर्ण अवकाश रहेगा। इन दिनों में बच्चों से लेकर शिक्षकों तक किसी को भी स्कूल जाने की टेंशन नहीं रहेगी। ये महीने सभी के लिए मौज मस्ती भरा रहेगा। क्योंकि इस महीने में सभी को जमकर छुट्टियां मिल रही हैं। आइये जानते हैं और कितने दिन रहेगी इस महीने में स्कूल की छुट्टियां।

रविवार का अवकाश…
इस महीने सभी को 9 अक्टूबर, 16 अक्टूबर, 23 अक्टूबर और 30 अक्टूबर को रविवार का अवकाश भी मिलेगा। इस प्रकार आने वाले दिनों में करीब 10 दिन की छुट्टियां तो आसानी से मिल ही रही है। अगर कोई बच्चा या शिक्षक रविवार देखकर एक दो दिन की छुट्टी और भी ले ले, तो उसे 8-10 दिन का छुट्टी मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *