भोपाल में तेज बारिश से तालाब लबालब भरें, भदभदा के तीन गेट खोलें

भोपाल में बारिश से डैम लबालब भरें। भदभदा के गेट खोलें। मौसम विभाग ने भोपाल समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्स में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भोपाल में लगातार दो दिन से हो रही बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे में ढाई इंच से ज्यादा बारिश होने के बाद देररात भदभदा के तीन गेट खोले गए। इसके चलते निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। कलियासोत नदी के उफान पर होने से मंडीदीप-रतनपुर मार्ग पानी में डूब गया। जिसे आम जनता के लिए बंद कर दिया गया।

मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिन अभी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान लगाया है। शुक्रवार को भी भोपाल समेत प्रदेश के बड़े हिस्सों में बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पूर्वी हवा बंगाल की खाड़ी से नमी ला रही है। इसके अलावा तेलंगाना विदर्भ और पश्चिमी मध्य प्रदेश होते हुए यूपी तक ट्रफ लाइन गुजर रही है। इसके चलते ही प्रदेश में बारिश हो रही है।

भोपाल में गुरुवार रात तेज बारिश हुई है। कई जगह बिजली भी गिरी शहजहांनाबाद क्षेत्र में बिजली गिरने से पुलिस कॉलोनी के कई घरों में टीवी, फ्रीज, एलईडी खराब होने की भी सूचना है। गुरुवार को बारिश के कारण दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन को भी प्रभावित किया। वहीं, चल समारोह भी प्रतिमाओं को बरसाती से ढाक कर निकाला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *