अभी से बीजेपी एमपी में 2023 के लिए रच रही ‘चक्रव्यूह’, पीएम और गृह मंत्री के दौरे का मतलब समझें

मध्य प्रदेश में बीजेपी 2023 विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा के पहले अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे है।मध्य प्रदेश में बीजेपी 2023 विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा के पहले अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे है।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन में श्री महाकाल कॉरीडोर का लोकार्पण करेंगे। 800 करोड़ में दो चरणों में महाकाल मंदिर में विकास कार्य किए जा रहे है। प्रथम चरण का काम पूरा हो गया है। लोकार्पण कार्यक्रम की उज्जैन में तैयारी तेजी से चल रही है। इस कार्यक्रम के पांच दिन बाद ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। अमित शाह ग्वालियर में उड्डयन मंत्रालय के कार्यक्रम में भाग लेंगे। यहां पर शाह ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसी दिन शाह मेडिकल की पढ़ाई में हिंदी विषयों की शुरुआत करेंगे। तीन विषयों एनाटॉपी, फिजियोलॉजी और बायो कैमिस्ट्री का सेलेब्स हिंदी में तैयार है। शाह पहले भोपाल आएंगे या ग्वालियर वह अभी फाइनल होना है।
इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री 22 अगस्त को केंद्रीय मध्य क्षेत्रीय बैठक में शामिल होने भोपाल आए थे। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिवस 17 सितंबर को श्योपुर जिले के कूनो राष्ट्रीय अभ्यारण आए थे। यहां उन्होंने नामीबिया से लाए चीतों को बाड़े में छोड़ा था। अब दोनों राष्ट्रीय नेता फिर अक्टूबर में चार दिन के अंतराल पर दौरे पर होंगे। यह दोनों नेताओं की आधिकारिक यात्रा है, लेकिन इसे 2023 के विधानसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है।

प्रदेश में 2023 को लेकर संगठन के बड़े पदाधिकारियों के दौरे भी शुरू हो गए है। हाल ही में रातापानी में बीजेपी मध्य प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक में 2023 चुनाव की रणनीति को लेकर अहम निर्णय लिए गए।

बता दें 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया की मदद से बीजेपी ने दोबारा सरकार बना ली। अब बीजेपी 2023 की जीत के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *