अभी दो दिन और हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, दशहरा पर रिकॉर्ड टूटा

मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वाराणसी में हो रही बारिश का असर रावण दहन में भी देखने को मिला। बारिश में रावण परिवार पूरी तरह भीग गया। जिसकी वजह से लोगों ने जमीन पर लेटाकर रावण का पुतला फूंका

यूपी के कई शहरों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव के क्षेत्र का असर उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में देखने को मिल रहा है। पूर्वांचल में बुधवार को दोपहर में बादल छाने शुरू हुए और शाम होते-होते बारिश हो गई। मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वाराणसी में हो रही बारिश का असर रावण दहन में भी देखने को मिला। बारिश में रावण परिवार पूरी तरह भीग गया। जिसकी वजह से लोगों ने जमीन पर लेटाकर रावण का पुतला फूंका। 

लखनऊ सहित 51 जिलों के लिए अलर्ट
मौसम विभाग ने लखनऊ सहित 51 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और खीरी में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है। तापमान नीचे चला गया है। घरों में लोगों ने कूलर और एसी बंद कर दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *