राजधानी भोपाल के मैनिट कालेज में घुसा बाघ,छात्रों में मचा हड़कंप

छात्रों को हॉस्टल से बाहर नही निकलने के सख्त निर्देश

एमपी की राजधानी भोपाल में स्थित मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिक संस्थान (मैनिट) कॉलेज में देर रात एक बार के घुसने से हड़कंप मच गया है। जिसके बाद कॉलज प्रबंधन ने छात्रों को हॉस्टल से बाहर निकलने और बाहरी व्यक्ति को कॉलेज  परिसर में प्रवेश करने पर आगामी आदेश तक के लिए रोक लगा दिया है। इधर वन महकमा बाघ का रेस्क्यू करने और उसे वन विहार की तरफ ले जाने के प्रयास में है।

जानकारी के मुताबिक बीती देर रात कॉलेज के स्टूडेंट बाहर से मोटरसाइकिल में कॉलेज परिसर आ रहे थे तभी कॉलेज परिसर के अंदर उनका सामना बाघ से हो गया जिसे देखकर वह स्टूडेंट घबरा गए और आनन-फानन में बाइक को वहीं छोड़कर पैदल हॉस्टल की तरफ दौड़ लगा दी। किसी कदर वहां से दौड़ते भागते हुए स्टूडेंट हॉस्टल पहुंचे और हॉस्टल के वार्डन और गेटकीपर को बाघ होने की सूचना दी है। जिसके बाद कालेज प्रबंधन ने वन विभाग को इसकी जानकारी दी। रात में ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बाघ की मौजूदगी के बाद उन्होंने वन विभाग के रेस्क्यू अमला को इसकी जानकारी दी है। साथ ही उसके आसपास या कैंपस में किसी भी के आने जाने की मनाही की बात कही है। जिसके बाद कालेज प्रबंधन ने कॉलेज परिसर के हॉस्टल से छात्रों के निकलने और बाहरी व्यक्तियों को कॉलेज परिसर में आने पर आगामी आदेश तक के लिए रोक लगा दी है। बताया जा रहा है कि परिसर में दो गायों को भी बाघ ने धरा है और शायद यही वजह रही होगी कि गायों को देखकर बाघ वन विहार के रास्ते परिसर में घुसा होगा।

बहरहाल मैनिट (MANIT) कॉलेज में के परिसर में बाघ के होने से छात्रों और स्टाफ में हड़कंप मचा हुआ है बाघ व कायदे कॉलेज परिसर के आसपास और हॉस्टल के नजदीक घूमते देखा जा रहा है वन विभाग की टीम विभाग की चौकसी बरत रहा है और जल्द ही बाघ का रेस्क्यू कर उसे वन विहार में ले जाकर छोड़ा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *