सरकार के हेलीकॉप्टर में बैठ खिल उठे कुछ आदिवासियों के चेहरे, आदिवासियो को पट्टा देकर भूखण्ड का मालिक बनाया जायेगा

हेलीकॉप्टर में यात्रा करने बाद सभी आदिवासी काफी खुश नजर आए और उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया ।

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को अलीराजपुर में थे। शिवराज की पहल पर अलीराजपुर के आदिवासियों को उनके हेलीकॉप्टर में रणबयढ़ा से सेजावाडा तक की यात्रा कराई गई। यात्रा करने वाले आदिवासियों में कालीखेतर, जोबट, जिला अलीराजपुर के दरियाव सिंह, जामली, जोबट, जिला अलीराजपुर के मंगल सिंह, थांदला, उदयगढ़, जिला अलीराजपुर के रिच्छु सिंह बघेल और उदयगढ़, जिला अलीराजपुर के जोध सिंह शामिल हैं। हेलीकॉप्टर में यात्रा करने बाद सभी आदिवासी काफी खुश नजर आए और उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया।

इन सभी आदिवासियों ने हेलीकाॅप्‍टर में यात्रा कराने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान का धन्यवाद किया और कहा, आज हमारा सपना पूरा हुआ। इससे पहले शिवराज जनदर्शन यात्रा के दौरान मंगलवार को जेरोन गांव पहुंचे थे। जेरोन में उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी भ्रष्टाचार की जानकारी मिली जिस पर उन्होंने तत्कालीन सीएमओ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। दरअसल, 2017-18 में पीएम आवास योजना के तहत गरीबों के मकान बनना स्वीकृत हुए थे और इसको लेकर सरकार ने राशि भी संबंधित विभाग को पहुंचा दी थी। जेरोन नगर परिषद के तत्कालीन सीएमओ उमाशंकर मिश्रा और सब इंजीनियर अभिषेक राजपूत पर भ्रष्टाचार की शिकायत मिली।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने ट्वीट बताया है कि जिन जनजातीय भाई-बहनों का 2006 से पहले से जमीन पर कब्जा है, तो उन्हें पट्टा देकर उस भूखण्ड का मालिक बनाया जायेगा। ऊंचे स्थानों पर जहां सिंचाई के लिए जल नहीं पहुंच पा रहा है, वहां कपिलधारा के अंतर्गत कुएं बनाकर सिंचाई की व्यवस्था की जायेगी तथा आयुष्‍मान भारत योजना के तहत गरीबाेे के कार्ड बनवाकर उनका 5 लाख रूपये तक का इलाज चिंहित निजी अस्‍पतालो में मुफ्त इलाज करवाया जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *