पुलिस को शिकार की शिकायत करने पर युवक को बेल्ट-डंडों से मारा, अस्पताल में मौत

बैतूल । मुलताई थाना क्षेत्र के बरई गांव में युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। युवक ने डायल 100 को सूचना दी कि गांव में कुछ लोगों ने हिरण का शिकार कर उसकी दावत उड़ाई है। इससे गुस्साए आरोपियों ने युवक को आधी रात को चौराहे पर बेल्ट और डंडों से बेहरमी से पीटा। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करा परिजनो को सौंप दिया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ संदिग्धों को भी पकड़ा है।

एसडीओपी नम्रता सोंधिया ने बताया कि गुरुवार रात दुर्गेश (27) पिता हीरालाल गिरहारे ने डायल 100 को सूचना दी थी, गांव में कुछ लोगों ने हिरण का शिकार किया है। इस पर सूचना दुर्गेश, सरपंच विजय बोबड़े, पंचों व अन्य युवकों को थाने लाकर पूछताछ की गई। पता चला कि दुर्गेश ने झूठी शिकायत की है। इस पर दोनों पक्षों को समझाकर वापस भेज दिया गया था।

बस स्टैंड पर रोका और पाइप, बेल्ट से पीटने लगे
दुर्गेश की पत्नी दुर्गा ने बताया कि आरोपियों ने दुर्गेश को चौक पर ही रोक लिया। उसे पाइप, बेल्ट और डंडों से मारा। मुंह बांधा और उसके कपड़े उतारकर पिटाई की। इससे वह अधमरा हो गया। परिजन सुबह 4 बजे उसे लेकर सरकारी अस्पताल मुलताई पहुंचे। यहां से बैतूल जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। परिजन उसे बैतूल ले जाने के बजाय तत्काल प्राइवेट क्लिनिक ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।

आधी रात तक चला झगड़ा
दुर्गेश की मां पार्वती बाई ने बताया कि जब दुर्गेश शिकायत करने मुलताई गया था, तब गांव के मोहन, दयाराम, सुदामा अन्य साथियों के साथ घर में घुसे। हमारे साथ मारपीट करते हुए दुर्गेश को जान से मारने की धमकी दी। साथ ही, माता-पिता को भी लात-घूंसों से मारा। परिवार वालों ने बताया कि सभी आरोपी दुर्गेश के वापस आने का इंतजार करने लगे।

पेशे से ड्राइवर था दुर्गेश

एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि दोनों पक्ष नशे में धुत थे। घटना की वजह हिरण मारने की सूचना थी। दुर्गेश पेशे से ड्राइवर था। मामले में कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने लाए हैं। हत्या का केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

इनका कहना है।

दोनों पक्ष नशे में धुत थे। घटना की वजह हिरण मारने की सूचना थी। मृतक दुर्गेश पेशे से ड्राइवर था मामले में कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने लाये है हत्या का केस दर्ज कर जांच की जा रही है।
सुश्री शिमाला प्रसाद
एसपी बैतुल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *